Welcome To HindiMe Community


#1

Hello दोस्तों,
स्वागत है आप सभी का हमारे इस HindiMe Community में जो की 24X7 Free Help और Support Community है. ये कोई आम Discussion Community नहीं है जैसे की आपने कोई दूसरा forum देखा होगा, बल्कि ये उससे कहीं बढ़कर है क्यूंकि यहाँ इस community के members केवल आम members नहीं बल्कि Family Members के तरह है. यहाँ पर आप Blogging, SEO या कोई Technology से सम्बंधित सवाल पूछ सकते हैं और आपको उनका जवाब जल्द से जल्द देने की हम कोशिश करेंगे. जो भी इस Community को join करता है वो HindiMe परिवार का हिस्सा बन जाता है. ये Community बनाने के पीछे हमारा एक ही मकसद रहा है और वो है की कैसे भी करके हम अपने प्रिय members का यथा संभव मदद करें और दूसरों को भी उत्साहित करें एक दुसरे को मदद करने के लिए. क्यूंकि वो कहते हैं न की “Sharing is Caring”.

Post करने के पहले इन चीज़ों के बारे में सोचें

इस Community पर कुछ भी post करने के पहले अपने आप से कुछ सवाल जरुर करें

  • क्या आपका reply किसी भी तरह से चल रहे discussion को किसी भी तरीके से improve कर सकता है या नहीं?
  • क्या आप आज किसी जरूरतमंद की सहायता कर सकते हैं?
  • हमेशा से दुसरे Community Members के साथ दोस्ती की भावना रखें. और मदद करने के लिए तत्परता दिखाएँ.
  • अगर आपको किसी member का जवाब सही न लगे तब आप उसपर आपत्ति जाहिर कर सकते हैं लेकिन उन member पर नहीं बल्कि उनके उत्तर पर.
  • यदि आप कोई नया सवाल कर रहे हों तो उसे उसके उचित category में ही पूछें जिससे दूसरों को उसे जवाब देने में आसानी हो.
  • कोई भी सवाल करने से पहले उसके बारे में Internet में जरुर search कर लें क्यूंकि हो सकता है की आपको वहीँ उसका जवाब मिल जाये.

इस Community का मालिक कोन है?

आप, हम और सभी जो इस community का एक हिस्सा हैं. ये Community हमारे घर के तरह है, इसलिए हमारी ये जिम्मेदारी बनती है की इसे हमेशा साफ सुथरा रखें और दूसरों को भी रखने की सलाह दें. अगर नियमों की बात करें तो हमारे यहाँ कड़ा Like और Flag का system है जिससे हम members को rank करते हैं उनके Trust Levels के हिसाब से. इसके साथ हम अपने members को उनके अच्छे कार्य के लिए उन्हें badges से सम्मानित भी करते हैं और जरुरत पड़ने पर उनके गलत कार्यों के लिए उन्हें सजा भी देते हैं. इसमें बुरा मानने वाली कोई बात नहीं है. इसलिए हमेशा से हम चाहते हैं की हम एक दुसरे की मदद करें और एक दुसरे के उन्नति में शामिल हों. मुझे ये पंक्तियाँ याद आती है की “सबका साथ सबका विकाश”. यही हमारे Community का मूल मन्त्र है.

इस Community का लक्ष्य क्या है?

हमेशा से ही Hindime की team का ये सपना था की कैसे ज्यादा से ज्यादा लोगों का सही रूप से मदद किया जाये. आज हमें ये लग रहा है की हम अपने लक्ष्य पथ पर एक कदम और बढ़ गए हैं. हम चाहते है की साथ मिलकर आप इस Community को नयी ऊँचाइयों पर ले जा सकते हैं और इसे Hindi भाषा का एक बेहतरीन Community बना सकते हैं. Digital India का जो सपना हमारे प्रिय प्रधानमंत्री ने जो देखा है उसे हम इस Community के माध्यम से जरुर पूरा कर सकते हैं. तो फिर आईये और साथ मिलकर हम सभी एक दुसरे के सफलता का हिस्सा बनें.


#2

#3

धन्यवाद सर बहुत -बहुत , मै एक हिंदी ब्लॉगर हूं | और आपसे बहुत inspired हूं | कभी -कभी हमें ऐसी trouble face करनी पड़ जाती है जिसका कोई समाधान नहीं मिल पाता | मै आशा करता हूँ मुझे यहाँ से मेरे प्रश्नों का ठीक-ठीक answer मिलेगा |

धन्यवाद
Tarun Sharma


#4

हम आपके मदद करने का पूरा कौसिस करेंगे। हो सके तो इस कम्यूनिटी को अपने readers के साथ share करिए, ता की हर कोई एक दुशरे का मदद कर पाए।


#5

hello sir, mere blog ek post ko 5 domain ne 1000 se jada spam backlink de chuke he ! me google search console check Kiya or usko nikale ke liye disavow tool ko use kiya lekin 1 month ke baad bi backlink remove nehi hua hee… abb me kya karu

domain link

domain:shag-conservate.com
domain:flirt-phipps.com
domain:shag-balbuena.com
domain:date-tousings.com
plz reply


#6

Sir mujhe new questions kha puchna h yhi smjh ni aaya. Ish reply m ya new messages ka option kha se open hoga ???


#7

Apko new topic pe click karna hai aur sahi category select karke sawal puchna hai.


#8

Hello Basant ji, Jaise ki Chandan ji ne kaha ki aapko sahi category ka chunaw kar hi usmein apna Question puchna chahiye. iske liye aap community ke dusre sawal dekh sakte hain. isse aapko achha andaja ho jayega. Phir bhi koi doubt ho to aap hame puch sakte hain.


#9

Sir maine ek sawal 2 ya 3 bar pucha lekin wo apko mila ya nahi ye muje samaj nahi aaraha hai esliye phir se puch rahan hoon
Maine ebook buy kiya hai lekin wo muje mila hi nahe plzz help me…thanx name sushant


#10

Sorry sir
Download ho gaya…thanx you so much…


#11

Welcome!
Buy karne ke baad apko email jata hai.